न्यू ईयर पर पार्टनर से करें ये वादे, रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहेगा | New year resolution for relationship

इस आने वाले नए साल (new year) में कई लोग जीवन को नए सिरे से शुरुआत करने की योजना बनाते हैं। कुछ लोग अपने व्यापर के बढ़ाने के लिए तो कुछ लोग अपनी नौकरी पेशा ज़िन्दगी के लिए ज्यादा सफल होने के लिए योजना या कसमे कहते है। लेकिन वहीं, ज्यादातर लोग अपने रिश्ते (relationship) को मजबूत करने के लिए पार्टनर के आगे ढेर सारी कसमें खाते हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो नए साल (New year) पर पार्टनर से कुछ वादा  कर सकते हैं। इससे न सिर्फ आपके रिश्ते (relationship) में प्यार बनी रहेगी, बल्कि पार्टनर से आपकी बॉन्डिंग भी बहुत अच्छा बना रहेगा जिसे कोई तोड़ भी नहीं पायेगा ।

वेलेंनटाइन डे से लेकर शादी की साल गिरह तक ज्यादातर कपल्स अपने रिश्ते  (relationship) को मजबूत बनाने के कई वादे करते है। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ रिश्तों (relationship) में अनबन काफी आम हो जाती है, इसलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं न्यू ईयर (new year) के उपलक्ष्य में कुछ रिलेशनशिप टिप्स (relationship tips), जिसे अपना करके आप आने वाले साल में अपने रिश्ते (relationship) को नए मुकाम पर पहुंचा सकते है। जिससे आपके रिश्ते (relationship) में खुशियां, अपनापन, प्यार, विश्वास आदि बरक़रार रहेगा।

गलतफहमी तुरंत दूर करें

new-year-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
New Year Relationship Tips

ज्यादातर लोग अपने पार्टनर से अनबन होने पर अक्सर आपस में बातचीत करना बंद कर देते हैं। ऐसे में आपके रिश्ते (relationship) में मनमुटाव पैदा हो जाता है, इसलिए नए साल (new year) पर पार्टनर को एक वादा करें कि नाराज होने के बाद भी आप एक-दूसरे से बात करना नहीं बंद करेंगे। वहीं बातचीत के जरिए आप आपस की गलतफहमियों को भी जल्द से जल्द दूर कर सकेंगे। क्योकि जब बातें होती रहेंगी तो नाराजगी को बहुत जल्दी ख़त्म किया जा सकता है लेकिन अगर जब आपस में बाते ही नहीं होंगी तो नाराजगी और बढाती जाएगी जिससे आपके रिश्ते (relationship) के बीच दूरिया बढाती जाएगी। इसलिए अनबन होने पर भी अपने पार्टनर से बातें करना कभी न बंद करें ।

वीकेंड को स्पेशल बनाएं

new-year-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
New Year Relationship Tips

किसी भी रिश्ते की मजबूती के लिए सबसे जरुरी है ज्यादा से ज्यादा एक दूसरे को समय देना। लेकिन आजकल की व्यस्ततम लाइफस्टाइल में कपल्स को एक-दूसरे के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाता है, जिससे आपके रिश्ते (relationship) में दूरियां आने लगती है। ऐसे में न्यू ईयर (new year) पर आप पार्टनर से हफ्ते का एक दिन तोहफे में मांग सकते या दे सकते हैं। वहीं, पार्टनर से यह वादा भी करें कि काम में व्यस्त रहने के बावजूद भी आप हफ्ते में एक दिन उनके साथ जरूर बिताएंगे और उस दिन को खास बनाने की भी पूरी कोशिश करेंगे। इस तरह से आपके रिश्ते (relationship) सालो साल आनंदमय और खुशहाल बीतते जायेंगे। आपका रिश्ता (relationship) भी मजबूत बना रहेगा।

नए साल की शुरुआत सच्चाई के साथ

new-year-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
New Year Relationship Tips

सच सुनना हर इंसान को अच्छा लगता है।  और जब बात हो एक मजबूत रिश्ते (strong relationship) तो किसी भी मजबूत रिश्ते (relationship) की नींव अमूमन सच्चाई पर ही आधारित होती है। ऐसे में आपके झूठ बोलने की आदत आपके मजबूत रिश्ते (relationship) को कमजोर बना सकती है। जिससे एक दिन आपका रिश्ता (relationship) टूट कर बिखर भी सकता है।  इसलिए इस नए साल (new year) पर पार्टनर से झूठ न बोलने का और न ही झूठ सुनने का वादा करें। साथ ही साल भर इस वादे को पूरी ईमानदारी से निभाने का भी प्रयास करें। आपके रिश्ते (relationship) के बिच विश्वास बना रहेगा।  रिश्तो (relationship) में दूरियां नहीं बनेगी। इससे आपका रिश्ता (relationship) मजबूत बन जाएगा।

रिश्ते को पूरा सम्मान दें

new-year-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
New Year Relationship Tips

सम्मान पाने की इच्छा तो सब रखते है लेकिन सम्मान देने की  आती है तो कुछ लोग कतराते है।  किसी भी रिश्ते (relationship) में प्यार बरकरार रखने के लिए एक दूसरे को सम्मान देना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में पार्टनर को खुद से कम आंकना आपके रिश्ते (relationship) को खोखला कर सकता है। नए साल (new year) पर न सिर्फ पार्टनर बल्कि उनकी फैमली को भी पूरा सम्मान देने का वादा कर सकते हैं। इससे पार्टनर के साथ-साथ उनके परिवार से भी आपके रिश्ते (relationship) काफी मजबूत हो जायेगा। अपने साथी को थोड़ा सा सम्मान देना आपके रिश्ते (relationship) को हमेशा के लिए खुशहाल (happiness) और आनंदमय बना देगा। 

सारांश 

दोस्तों याद रखिये किसी भी रिश्ते (relationship) में सच्चाई, विश्वास, प्रेम, समय देना ये सब बहुत मायने रखता है।  इनकी वजह से आपके रिश्ते (relationship) में हमेशा प्यार और मिठास (happiness) बरक़रार रहता है। इस नए साल (new year) में ऐसे रिश्ते (relationship) कायम करने के लिए कुछ वादे जरूर करें।  सिर्फ वादें ही नहीं बल्कि उसको निभाने का भी पूरा ध्यान रखें। नया वर्ष (new year) इन वादों के साथ आपके रिश्तों (relationship) में भी नयापन लेकर आएगा।  आपका साथी आपके अंदर नया बदलाव देखर बहुत खुश हो जायेगा। इसलिए अपने रिश्तो (relationship) की लम्बी उम्र और खुशहाली (happiness) के लिए जरूर ऊपर दिए हुए बातों पर गौर करें। 

Post a Comment

0 Comments