रिलेशनशिप में कभी-कभी झूठ बोलना भी फायदेमंद ! Strong Relationship Tips

strong-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
Strong Relationship Tips

आजकल रिश्ते रिश्ते (Relationship) रेत की ढेर की तरह बिखर रहे । अगर कारण देखे तो सबसे ज्यादा होते झूठ। लेकिन यहां आपको बता दे कि कुछ झूठ ऐसे भी होते है जो आपके रिश्तों रिश्ते (Relationship) को मजबूत भी करते है ।

इसे भी जरूर पढ़ें - पार्टनर को दें ये सरप्राइज,साल यादगार बन जाएगा | Surprise Ideas For Partner

किसी भी रिश्ते (Relationship) की नींव प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। ऐसे में रिश्ते को मजबूत (Strong relationship) बनाने के लिए लोग अपने पार्टनर से झूठ न बोलने की कसमें खाते हैं। वहीं कई बार सच बोलना आपके रिश्ते पर भारी भी पड़ जाता है। अपने पार्टनर (partner) का विश्वास बरकरार रखने के लिए रिश्ते रिश्ते (Relationship) में सच्चाई और भरोसा का होना बेहद जरूरी होता है। जिसके चलते लोग हमेशा पार्टनर से सच बोलने को तवज्जो भी देते हैं। मगर कुछ झूठ न सिर्फ आपके रिलेशनशिप (Relationship) को मजबूत बनाने का काम करते हैं बल्कि इससे आपके रिश्ते पर कोई प्रभाव भी नहीं पड़ता है। तो आइए आज इस आर्टिकल में जानते हैं उन झूठ के बारे में, जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते (Relationship) की बॉन्डिंग को और भी मजबूत बना सकते हैं।

कुकिंग की सराहना करें 

strong-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
Strong Relationship Tips

कुछ कपल्स अपने पार्टनर  (partner) के लिए काफी शौक से कुकिंग करते हैं। इसके बावजूद उनसे खाना अच्छा नहीं बन पाता है। ऐसे में खाने की झूठी तारीफ करके आप पार्टनर को खुश कर सकते हैं। इससे पार्टनर  (partner) की मेहनत भी खराब नहीं जाएगी और आपसे तारीफ सुनकर उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान भी आ जाएगी। इससे आपके रिश्ते (Relationship) और भी मजबूत होंगे, प्यार बरकरार रहेगा ।

मिले उपहार की तारीफ करें

strong-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
Strong Relationship Tips

पार्टनर  (partner) को खुश करने के लिए कपल्स अक्सर एक-दूसरे के लिए सरप्राइज प्लान कर लेते हैं। वहीं कुछ लोग पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट भी देते हैं। ऐसे में कई बार लोगों को पार्टनर  (partner) का दिया हुआ गिफ्ट पसंद नहीं आता है। मगर इस बात पर पार्टनर  (partner) से सच बोलना उनको हर्ट कर सकता है। इसलिए पार्टनर  (partner) के गिफ्ट को खुशी-खुशी स्वीकार करें और उनके दिए गिफ्ट की तारीफ करना न भूलें। इससे आपके साथी को काफी अच्छा महसूस होगा। और आपके रिश्ते (Relationship) मजबूत बनेगा। 

इसे भी जरूर पढ़ें - अपने रिश्तों के लिए करें नए गोल सेट, जिंदगी अच्छी बीतेगी | Relationship Goals

पार्टनर का मजाक न उड़ाएं

strong-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
Strong Relationship Tips

कई बार पार्टनर  (partner) कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं। ऐसे में पार्टनर  (partner) की नई ड्रेस या नई हेयर स्टाइल को देखकर लोग हंसना शुरू कर देते हैं। जिससे आपके पार्टनर  (partner) को बुरा लग सकता है। इसलिए पार्टनर  (partner) का मजाक उड़ाने की बजाए उनके बदलाव की सराहना करें। साथ ही आप उन्हें प्यार से कुछ सुझाव दे सकते हैं।

पार्टनर के फैसले में साथ दें

strong-relationship-tips-jeena-sikho-motivation-ram-maurya
Strong Relationship Tips

कई बार पार्टनर  (partner) के कुछ फैसले लोगों को रास नहीं आते हैं और कपल्स बिना सोचे-समझे इन फैसलों पर रिएक्ट कर देते हैं। ऐसे में पार्टनर के करियर ख़त्म करने जैसे अन्य फैसलों पर उनके खिलाफ जाने की कोशिश बिल्कुल न करें। पार्टनर  (partner) के किसी फैसले से एतराज होने के बावजूद आप झूठ बोलकर उनका आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं। इसके बाद आप पार्टनर  (partner) को उनके फैसलों से जुड़े फायदे और नुकसान भी प्यार से समझा सकते हैं।

इसे भी जरूर पढ़ें -बच्चो की अच्छी परवरिश कैसे करे ? Best parenting tips in hindi

सारांश

अपने रिश्ते को बच्चये रखें और उसमे प्यार बरक़रार रखने के लिए बोलै गया झूठ भी फायदेमंद साबित होता है।  लेकिन यहाँ यह जरूर ध्यान रहें कि ऐसा झूठ बिलकुल भी न बोलै जाए जिससे आपके रिश्ते के बीच विश्वास की कमी आ जाये या फिर किसी का नुकसान होने की गुंजाइस हो।  ज्यादा झूठ भी बोलना आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है इसलिए ऐसा करते समय सभी बातों का ध्यान रखकर ही कोई झूठ बोले। 

आशा करता हूँ आप को ये आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा और इसमें बताई गयी बातें आपके रिश्ते के बीच प्यार को बढ़ाएगा और साथ ही मजबूत बनाने में काफी हद तक कारगर साबित होगा।  इसी प्रकार के रिश्तो को मजबूत करने के लिए आर्टिकल को पढ़ने के लिए मेरे वेबसाइट www.JeenaSikhoMotivation.com को सब्सक्राइब कर ले और अपने सुझाव भी हमें कमैंट्स करके बता सकते है। 

Post a Comment

0 Comments