आइए ज़िंदगी को पकड़ें, इससे पहले कि जिंदगी हमको पकड़ लें (Michael Jackson- A Motivational Story)

जीवन में सिर्फ पैसे ही कमाते रहना या सिर्फ पैसो के पीछे ही भागते रहना कितना सही और कितना गलत है आज इस आर्टिकल में देखने को मिलेगा।  तो फिर चलिए आर्टिकल में आगे बढ़ते है और उदहारण के लिए बात करते एक प्रसिद्ध और पैसे वाले व्यक्ति की , जिसकी दुनिया दीवानी थी। जिसकी मृत्यु के बाद अंतिम यात्रा को दुनिया के लगभग 2.5 अरब लोगो ने लाइव देखा था। जो अब तक की सबसे ज़्यादा देखे जाने वाली लाइव ब्रॉडकास्ट का रिकॉर्ड रहा हैं। जिसको  गूगल पर 8 लाख लोगों ने उसकी मृत्यु की खबर  पाने के बाद सर्च किया और ज्यादा सर्च होने के कारण गूगल पर सबसे बड़ा ट्रैफिक जाम हुआ था जिसके कारण गूगल भी क्रैश हो गया था। ढाई घंटे तक गूगल काम नहीं कर पाया! दोस्तो ये शख्स था माइकल जैक्सन (Michael Jackson)।

Inspirational story, Motivational story, Life motivation, Happy Life, Happy life tips, happy life tips, Michael Jackson motivational story.

माइकल जैक्सन (Michael Jackson) 150 साल जीना चाहता था. जो किसी सेे हाथ मिलाने से पहले दस्ताने पहनता था.  इतना ही नहीं लोगों के बीच में जाने से पहले  अपने मुंह पर मास्क लगाता था।  अपनी  सेहत की देखरेख करने के लिए उसने अपने घर पर 12 डॉक्टर्स की टीम नियुक्त किए हुए थे. ये डॉक्टर्स माइकल जैक्सन के सर के बाल से लेकर पांव के नाखून तक की जांच प्रतिदिन किया करते थे.

माइकल जैक्सन (Michael Jackson) का खाना लैबोरेट्री में चेक होने के बाद उसे खिलाया जाता था. व्यायाम करवाने के लिए माइकल जैक्सन ने 15 लोगों को रखा हुआ था. 

माइकल जैकसन (Michael Jackson) अश्वेत था, इसलिए उसने 1987 में प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपनी त्वचा को गोरा बनवा लिया था. और अपने काले मां-बाप और काले दोस्तों को भी छोड़ दिया। गोरा होने के बाद उसने गोरे मां-बाप को किराए पर लियाऔर अपने दोस्त भी गोरे बनाए।  शादी भी गोरी औरतों के साथ की.

michael-Jackson-motivational-story-happy-life-tips-jeena-sikho-motivation
माइकल ने अपनी नर्स डेबी रो से विवाह किया, जिसने प्रिंस माइकल जैक्सन जूनियर तथा पेरिस माइकल केथरीन को जन्म दिया। माइकल जैक्सन 150 साल तक जीने के लक्ष्य को लेकर चल रहा था. 

माइकल जैक्सन हमेशा ऑक्सीजन वाले बिस्तर पर ही सोता था. उसने अपने लिए अंगदान करने वाले डोनर भी तैयार कर रखे थे.  जिन्हें वह खर्चा देता था, ताकि समय आने पर उसे किडनी, फेफड़े, आंखें या किसी भी शरीर के अन्य अंग की जरूरत पड़ने पर वह बिना किसी रुकावट के दान दें, 
Inspirational story, Motivational story, Life motivation, Happy Life, Happy life tips, happy life tips, Michael Jackson motivational story.

उसको लगता था कि वह पैसे की बदौलत मौत को भी चकमा दे सकता है, लेकिन वह गलत साबित हुआ। और  25 जून 2009 को उसके दिल की धड़कन रुकने लगी. उसके घर पर 12 डॉक्टर की मौजूदगी में हालत काबू में नहीं आए, तो सारे शहर के डाक्टर उसके घर पर जमा हो गए और वह भी उसे नहीं बचा पाए।

माइकल जैक्सन ने 25 साल तक डॉक्टर की सलाह के विपरीत कुछ नहीं खाया पिया था। लेकिन फिर भी अंत समय में उसकी हालत बहुत खराब हो गई थी. और 50 साल तक आते-आते वह पतन के करीब ही पहुंच गया था. 29 अगस्त 1958 को जन्मा और 25 जून 2009 को वह इस दुनिया से चला गया.

michael-Jackson-motivational-story-happy-life-tips-jeena-sikho-motivation

जब उसकी बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ तो डॉक्टर ने बताया कि, उसका शरीर हड्डियों का ढांचा बन चुका था उसका सिर गंजा था, उसकी पसलियां कंधे हड्डियां टूट चुके थे, उसके शरीर पर अनगिनत सुई के निशान थे,
प्लास्टिक सर्जरी के कारण होने वाले दर्द से छुटकारा पाने के लिए एंटीबायोटिक वाले दर्जनों इंजेक्शन उसे दिन में लेने पड़ते थे.

अब सोचिये जिसने अपने लिए 150 साल जीने का इंतजाम कर रखा था, उसका सारा इंतजाम धरा का धरा रह गया. माइकल जैक्सन की अंतिम यात्रा को 2.5 अरब लोगो ने लाइव देखा था।  यह अब तक की सबसे ज़्यादा देखे जाने वाली लाइव ब्रॉडकास्ट हैं।

माइकल जैक्सन की मृत्यु के दिन Wikipedia, Twitter और instant messenger यह सभी क्रैश हो गए थे। उसकी मौत की खबर का पता चलते ही गूगल पर 8 लाख लोगों ने माइकल जैकसन को सर्च किया, ज्यादा सर्च होने के कारण गूगल पर सबसे बड़ा ट्रैफिक जाम हुआ था और गूगल क्रैश हो गया, ढाई घंटे तक गूगल काम नहीं कर पाया।

मौत को चकमा देने की सोचने वाले हमेशा मौत से चकमा खा ही जाते हैं! सार यही है, बनावटी दुनिया के बनावटी लोग कुदरती मौत की बजाय बनावटी मौत ही मरते हैं! धनवान होना गलत नहीं है ,बल्कि "सिर्फ धनवान होना गलत है। " आइए ज़िंदगी को पकड़ें, इससे पहले कि, जिंदगी हमको पकड़ लें। 

"क्यों करते हो गुरुर अपने चार दिन के ठाठ पर ,
मुठ्ठी भी खाली रहेंगी जब पहुँचोगे घाट पर"...

खुल कर जियो दोस्तों, मौत तो अटल सत्य है, उस को तो आना ही है ।...

Inspirational story, Motivational story, Life motivation, Happy Life, Happy life tips, happy life tips, Michael Jackson motivational story.

Post a Comment

0 Comments