करे जिंदगी से प्यार और कहें लव यू जिंदगी Love U Zindagi

जीवन जीना भी एक कला है और जिसको नहीं मालूम वो बस टेंशन और तकलीफों में अपनी पूरी जिंदगी को जिए चला जाता है लेकिन जब उसे जीवन के अंतिम समय में एहसास होता है तो सिर्फ पछतावा और तकलीफ के सिवाय कुछ भी हासिल नहीं होता है।  इस दुनिया में एक जैसा ही जीवन सबको मिला है।  सिर्फ अंतर है तो सुख और सुबिधाओ का।  कुछ लोगो के पास सारी सुख सुबिधाये होने के वावजूद भी जिंदगी में समस्याओं का रोना रोते  रहते है जबकि दूसरी तरफ कुछ लोग सुख सुबिधाओं के न रहते हुए भी विंदास और खुल कर जिंदगी को जीते है और भरपूर आनंद लेते है।  वास्तव में ऐसा करने वाले अपने जीवन से प्यार करते है और अपने जिंदगी को बस यूँ कहते चले जाते है - लव यू जिंदगी Love U Zindagi।  तो क्यों न आप भी आज से ही अपने जिंदगी को कहे लव यू जिंदगी Love U Zindagi ।  लेकिन ऐसा कहने और करने के लिए आपको पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए। जिसके बाद आप बड़ी आसानी से कह सकते है लव यू जिंदगी Love U Zindagi। 

हमारे इस आर्टिकल की विडिओ आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख और सुन सकते है।  मेरे  YouTube चैनल 👉  "जीना सीखो मोटिवेशन JEENA SIKHO MOTIVATIONपर विजिट कर हमारे अन्य वीडियो को देख सकते है।  

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 👇👇- 

👉https://youtu.be/vixsHUGjsio

happy-smile-jeena-sikho-motivation-ram-maurya (1)

आखिर दिन रात एक करके study किये , नौकरी करने लगे , खूब सारे पैसे  कमा लिए , लेकिन वास्तव में अपनी जिंदगी को किस तरह से जिए ये नहीं जान पाए।  

दोस्तों खुल कर जिओ अपनी जिंदगी को जब तक की मौत गले न लगा ले।  छोड़ दो सारे टेंशन, और भुला दो उन लोगो को जिन्होंने आपको कभी टेंशन दिया था। बस आज से अपनी जिंदगी को बिंदास जिए जाओ।

हमे किसी से भी जलने की जरूरत नही है क्योंकि इस दुनिया में सबके लिए बहुत मात्रा में भगवान ने दिया है। 

मांग लो माफी और कर दो सभी को माफ। 

कहां जाना है इस ego और घमंड को लेकर। 

बस अपनी जिंदगी से प्यार करो और बिंदास जिए जाओ। 

जीवन में समय बहुत कम है तो अपने सारे बिगड़े हुए रिश्तों को सवार लो। 

अगर किसी ने आपके साथ कुछ बुरा किया भी है तो उसका हिसाब ऊपर वाले को करने दो। बस बिंदास अपनी जिंदगी को जिए जाओ। 

इसे भी जरूर पढ़ें 👉 गम को छोड़ मुस्कुराना सीखो (Leave the tension, feel the joy)

लोग क्या कहेंगे, ये उनके ऊपर छोड़ दो। दुनिया क्या सोचेगी, अगर वह भी आप ही सोचोगे तो फिर दुनिया क्या सोचेगी, कुछ उनके लिए भी बचा कर रखो। इसलिए उसके बारे में बिल्कुल मत सोचो, बस बिंदास जिंदगी को जिए जाओ। 

अपने सारे शौक पूरे करो। 

भूल जाओ दुनिया को और भुला दो समाज के सारे बंधनों को। 

भूल जाओ अपने उम्र को क्योंकि मैंने 80 साल के जवान भी देखे है और 20 साल के बूढ़े भी। अब नजरिया आप का है की आप किस उम्र में किस उम्र का बनकर जीना चाहते हो।

jeena-sikho-motivation-ram-maurya-happy-life

दोस्तों से मिलो, रिश्तेदारों से मिलो, पार्टी करो, नाइट आऊट करो। अपने परिवार के साथ अलग अलग जगहों पर घूमने जाओ, प्रकृति का मजा लो। और जिंदगी को फुल मस्ती से बिंदास जिए जाओ। 

हाई volume पर झूम के नाचो, अरे मैं तो कहता हूं जहां मौका मिले वहा नाचो। 

भुला दो सारे गम को। याद रखो कि जन्म और मृत्यु तो हमारे बस में नहीं है लेकिन इसके बीच में कैसे जीना है वह तो हमारे हाथ में है। तो फिर क्यों न जी लो जिंदगी बिंदास तरीके से। दूसरो को आपसे तकलीफ न हो बस इसका ध्यान रखो। 

खुद की मर्जी से भी जीना शुरू तो करो, क्योंकि अब बहुत जी लिए दूसरे के दिए हुए सर्टिफिकेट से। 

बहुत मुस्किल से ये इंसान का शरीर मिला है। क्या पता हमारे इस जन्म के कर्म देखकर भगवान हमे दुबारा ऐसा मौका दे या न दे। तो फिर क्यों जाने दे इसे बेकार। तो फिर खुल के जिओ अपनी इस जिंदगी को।

jeena-sikho-motivation-ram-maurya-happy-life

अंत में इतना ही कहना चाहूंगा कि ऐसे जिंदगी खुल के जियो कि जब आप इस दुनिया से चले जाए तो यही लोग कहे की वाह क्या बंदा था, जिसने खुल के अपनी जिंदगी को जिया। इसलिए कहता हु इस जिंदगी से खुल कर प्यार करना सीखो । अरे जब मरना होगा तब मरना होगा, पर अभी तो खुल कर जी लो। और अपनी जिंदगी को आज ही कह दो "लव यू जिंदगी" Love U Zindagi.

दोस्तों article अच्छा लगा तो शेयर जरूर करें और साथ में मेरे YouTube  चैनल "जीना सीखो मोटिवेशन" 👉JEENA SIKHO MOTIVATION को सब्सक्राइब नही किया तो आज ही कर ले। 

इसे भी जरूर पढ़ें 👉  जैसी करनी वैसी भरनी | As you sow, so you shall reap.

Related searches-

How do I make my life happier? / What are the 3 keys to a happy life? / What are the 10 steps to being / tips for happiness in daily life / how to live a positive happy life/ how to be happy/ 10 ways to be happy / secret of happy mind and healthy life / What are some good life tips?

Post a Comment

0 Comments