मुस्कान की कीमत "अनमोल" Value of smile "Priceless Gift"

happy-smile-jeena-sikho-motivation-ram-maurya (1)

मुस्कान की कोई कीमत नही होती, मगर यह बहुत कुछ रचती है। यह पाने वाले को खुशहाल कर देती है, और देने वाले का कुछ घटता भी नही है। यह कुछ पल के लिए होती है लेकिन यादों में सदा के लिए बस जाती है। इस संसार कोई इतना भी आमिर नहीं है की इसके बिना ही काम चला सके।  साथ ही कोई इतना भी गरीब नहीं है की इसके गुणों से वंचित रह सके। 

"एक मुस्कान हम सबके लिए किसी मुसीबत के समय में,

कुदरत की सबसे अच्छी व कीमती दवा है। "

मुस्कान न तो भीख में, न खरीदने से, न उधार माँगने से, और न ही चुराने से मिलती है। यह तो कुदरत की ऐसी चीज़ है जो तब तक किसी काम की नही, जब तक आप किसी को दे न दे।


इस आर्टिकल की विडिओ आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके  video देख और सुन सकते है।  मेरे  YouTube चैनल 👉  "जीना सीखो मोटिवेशन JEENA SIKHO MOTIVATIONपर विजिट कर हमारे अन्य वीडियो को देख सकते है।  

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 👇

https://youtu.be/TOyowBUn47M

मुस्कान आपके चेहरे की सुंदरता को बढ़ा देती है। मुस्कान हमारे चेहरे की कीमती गहना है। बिना इसके दुनिया के कितने भी महंगे से महंगे हीरे जवाहरात पहन लो रौनक नही दिखाई देगी। चेहरे पर मुस्कान के बिना वो रौनक नही आती। मुस्कान वो गहना है जिसके लिए आपको बनावटी गहने की जरूरत नही होगी। आपको सुंदर दिखने के लिए सिर्फ मुस्कान रूपी गहना ही काफी है। 

इसे भी जरूर पढ़ें 👉 चलो मुस्कुराने की वजह ढूंढते है

happy-smile-jeena-sikho-motivation-ram-maurya (1)

आपकी मुस्कान आकर्षण का जरिया होती है। आपकी मुस्कान लोगो से आपको जोड़ कर रखती है। आपकी मुस्कान रिश्तों में प्यार कायम रखती है। आज सब के पास सब कुछ तो है लेकिन चेहरे से मुस्कान गायब हो चुकी है। सिर्फ एक मुस्कान हमारे बिगड़े काम को बना देती है। एक मुस्कान रिश्तों के बीच की दरार को भर देती है। सिर्फ एक मुस्कान किसी  रूठे हुए अपने को मना लेती है। एक मुस्कान गैरो को भी अपना बना देती है।

दोस्तों ये मुस्कान हमारे तनाव को खत्म कर देता है। ये मुस्कान आपको जवां बनाए रखती है, आपके चेहरे को तरो ताजा बनाए रखती है। ये आपकी थकान मिटा देती है।

Related Search-

Value of smile "Priceless Gift" / happiness tips in hindi / happy life tips / muskan ki kimat / khush rahna kyon jaruri hai / why smile important for all / what is necessary for happy life

Post a Comment

0 Comments